ताजा खबरें >- :
MSP को लेकर फैलाई जा रही बातें सरासर झूठ, समर्थन मूल्य के लिए सरकार प्रतिबद्ध: PM मोदी

MSP को लेकर फैलाई जा रही बातें सरासर झूठ, समर्थन मूल्य के लिए सरकार प्रतिबद्ध: PM मोदी

कृषि विधेयकों को लेकर किसानों के प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी किसानों को भरोसा दिलाया है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की व्यवस्था समाप्त नहीं होगी और बनी रहेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विधेयकों में MSP को लेकर जो दुष्प्रचार किया जा रहा है वह सरासर झूठ है और किसानों के साथ धोखा है। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार की कोसी नदी के रेलवे पुल के उद्घाटन पर बोल रहे थे और उसी दौरान उन्होंने MSP को लेकर किसानों को यह भरोसा दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि MSP को लेकर ऐसा दुष्प्रचार किया जा रहा है कि सरकार किसानों को इसका लाभ नहीं देगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि MSP को लेकर मनगढ़ंत बातें कही जा रही हैं कि किसानों से गेहूं, धान की खरीद नहीं की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह सारी बातें सरासर झूठ हैं और यह किसानों के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसानों को MSP के माध्यम से ठीक मूल्य दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है, पहले भी प्रतिबद्ध थी और आगे भी रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकारी खरीद भी पहले की तरह जारी रहेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने APMC एक्ट के बारे में कहा कि कोई भी व्यक्ति अपना उत्पादन, जो भी वो पैदा करता है, दुनिया में कहीं भी बेच सकता है, जहां चाहे, वहां बेच सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कपड़ा बनाने वाला जहां चाहे अपना कपड़ा बेच सकता है, बर्तन बनाने वाला, जूते बनाने वाला अपने उत्पाद कहीं भी बेच सकता है, लेकिन किसान भाई-बहनों को इन अधिकारों से वंचित रखा गया, मजबूर किया गया। अब नए प्रावधान लागू होने से किसान अपनी फसल देश के किसी भी बाजार में अपनी मनचाही कीमत पर बेच सकेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि APMC एक्ट से किसानों का क्या-क्या नुकसान होता रहा है उसकी जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश जी अच्छी तरह समझते रहे हैं और नीतीश जी ने मुख्यमंत्री बनते ही उस एक्ट को हटा दिया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि जो काम कभी बिहार ने किया था आज देश उस रास्ते पर चल पड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के किसानों से अपील की है कि जो लोग कृषि विधेयकों को लेकर भ्रम फैला रहे हैं उनकी बातों में न आएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भ्रम फैलाने वाले लोगों से देश के किसानों को सतर्क रहना पहुत जरूरी है, जिन्होंने दशकों तक देश पर राज किया और और आज किसानों से झूठ बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वो लोग किसानों की रक्षा की ढिंढोरा पीट रहे हैं लेकिन दरअसल किसानों को अनेक बंधनों में जकड़कर रखना चाहते हैं और बिचौलियों का साथ दे रहे हैं।

Related Posts