ताजा खबरें >- :
पीएम नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे करेंगे राष्ट्र को संबोधित, ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम नरेंद्र मोदी शाम 6 बजे करेंगे राष्ट्र को संबोधित, ट्वीट कर दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा. आप जरूर जुड़ें.” किस मुद्दे पर देश को संबोधित करेंगे, इसकी जानकारी प्रधानमंत्री ने नहीं दी है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि देशभर में त्योहारी सीजन को देखते हुए पीएम मोदी कोरोनावायरस महामारी की स्थिति पर संबोधित कर सकते हैं. देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 76 लाख के करीब पहुंच गई है.

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस संक्रमण के 46,790 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 75,97,63,000 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में 587 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1,15,197 हो गई है. राहत की बात यह है कि पिछले तीन महीनों में पहली बार संक्रमण के नए मामले सबसे कम आए हैं. इससे पहले, 23 जुलाई को 50 हजार से कम (45,720) नए मामले दर्ज किए गए थे. .

हाल ही में सरकार ने कहा था कि देश ने कोरोना के पीक को पार कर लिया क्योंकि सितंबर में जहां रोजाना आने वाले नए COVID केसों की संख्या 90,000 से ज्यादा थी, अब वह घटकर 50 से 60 हजार के बीच रह गई है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रिकवरी रेट के मामले में भारत शीर्ष देशों में है क्योंकि हम उन देशों में से हैं, जिन्होंने पहले ही लॉकडाउन को अपना लिया था. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में सुविकसित वैक्सीन आपूर्ति व्यवस्था को तैयार करने पर काम कर रहा है.

Related Posts