ताजा खबरें > :
ट्रॉली टूटने से उफनती मंदाकिनी में बही युवती

ट्रॉली टूटने से उफनती मंदाकिनी में बही युवती

उत्तराखंड मीडिया :उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश से नदियां उफान पर है । सबसे ज्यादा दिक्कत आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को झेलनी पड़ रही है। सोमवार को केदारघाटी में एक युवती और एक 8 वर्षीय बालक की दर्दनाक मौत हो गई । ट्राली से गिरकर जहां एक युवती मंदाकिनी नदी में बह गई। वहीं बरसाती गदेरे में बहने से आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गई ।

ऊखीमठ ब्लॉक के रेल गांव निवासी 21 वर्षीय रेशमा पुत्री बृजमोहन फाटा बाजार में  सिलाई सीखने गई  थी। वापसी में  सिलाई  सीखकर गांव लौट रही थी। उसके  साथ उसकी  दो सहेलियां ममता और पूनम भी थीं। जैसे ही वह ट्राली में बैठी तो इसी बीच रेशमा ट्राली से नदी में गिर गई।यह घटना लगभग डेढ बजे की है ।  आंखों के सामने सहेली को नदी में गिरते देख दोनों  सहेलियों की चीख पुकार मच गई। रोती बिलकती दोनों युवतियों ने जैसे तैसे गांव पहुंचकर घटना की जानकारी दी। इसके बाद पूरा गांव नदी किनारे पहुंचा और खोजबीन करता रहा।

वहीं दूसरी घटना तिमली सेम में हुई। दोपहर दो बजे कोटि बड़मा निवासी आठ वर्षीय अजय पुत्र जगमोहन अपनी मां गुड्डी देवी के साथ रामेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना करने आया था। घर लौटते हुए पैर फिसलने से बच्चा बरसाती गदेरे में बह गया।आपदा के दौरान टूटे पुलों को अभी तक ठीक नहीं किया जा सका है जिसके चलते ग्रामीणों को जान हथेली पर रखकर इस बरसाती मौसम में भी ट्रॉली से नदियां पार  करने का जोखिम उठाना पड़ रहा है । एक तरफ सरकार प्रयटकों के आंकड़ों पर इतराने से बाज नहीं आ रही है जबकि आपदा से प्रभावित स्थानीय लोग अभी भी जोखिम भारी ज़िंदगी जी रहे है ।

Related Posts

leave a comment